Honeymoon places in India

honneymoon destinations
Honeymoon Desinations In India

Best honeymoon places in india

If you want to enjoy your honeymoon at affordable budget in your own country.You not need to worry it,there are many beaches in India where you can feel relax and entertaining ,where you can distress yourself with your partner.The area around beaches is very beautiful and relaxed.You can make your honeymoon very memorable in this monsoon with your partner by enjoying on these honeymoon spots. Today we will discuss the top 10 beaches which may be best honeymoon spots for you.

1.(पालोलेम बीच, गोवा)Paulo-lame Beach,GOA


सुबह-सुबह पूर्व दिशा से नारियल के पेड़ों के पीछे से निकलता सूरज समंदर के कैनवॉस पर कई रंग बिखेर जाता है। इस समय पर्यटक पानी में ज़रूर उतरते हैं। यहां किनारे बने रेस्टोरेन्ट में आराम से बैठकर पर्यटक इस नज़ारे का लुत्फ़ उठाते हैं। यह हनीमून डे डेस्टिनेशन भी है। यहां अपने पार्टनर के साथ बिताया हुआ वक्त आपको ताउम्र याद रहेगा। सिर्फ यही नहीं, यहां खींची गई तस्वीरें आप घर पर अपने कमरे में भी सजा सकते हैं।

Baga Beach,Goa(बागा बीच, गोवा)

यह बीच काफी साफ है। यहां एडवेंचर के लिए वाटर स्पोर्ट भी उपलब्ध है। इसके लिए आपको कुछ फीस देनी पड़ती है। यहां आप जेट-स्की, पैरासेलिंग और बनाना बोट का भी मज़ा ले सकते हैं। यहां का पारंपरिक फूड भी बहुत सुस्वादु होता है। अगर रोमांस के बीच आपको चाहिए थोड़ा एडवेंचर, तो आप बागा बीच भी चुन सकते हैं।

3.Radha Nagar Beach,Andaman and Nicobar Island (राधानगर बीच, अंडमान एंड निकोबार आइलैंड)

यह बीच विदेशियों को भी अपनी ओर खींचता है। यह एशिया का दूसरा सबसे लंबा और मशहूर बीच है। इसकी चौड़ाई लगभग 30 से 40 मीटर है। यह बहुत सुंदर है और नेचर लवर्स लाइफ में एक बार तो यहां आते ही आते हैं। शायद इसीलिए, यहां कपल्स हनीमून मनाने भी आते हैं। इस बीच की लहरों को भी आप छुए बिना नहीं रह पाएंगे।

5.Varcala Beach,Kerala (वरकाला बीच, केरल)

यहां पर्यटक तैराकी और सनबाथ के लिए आते हैं। इस बीच से हिंद महासागर के विस्तार को देखा जा सकता है। इसे पापनाशम बीच के नाम से भी जाना जाता है। यह केरल में तिरुअनंतपुरम से नॉर्थ एक घंटे की ड्राइव पर स्थित है। यहां डूबते सूरज का नज़ारा भी बहुत खूबसूरत होता है। नया जोड़ा यहां आराम से सनसेट का आनंद लेता है और फिर इन खूबसूरत पलों को कैमरे में कैद करके घर ले जाता है।

6.Tarkarli Beach,Malvan (तारकरली बीच, मालवन)

kovalam beach
यह बीच महाराष्ट्र में स्थित है। जो भी पर्यटक महाराष्ट्र आते हैं, वो यह बीच देखने ज़रूर जाते हैं। कपल्स यहां हनीमून के लिए भी आते हैं। पर्यटकों को मालवन का खाना भी बहुत पसंद आता है। यहां वाटरस्पोर्ट और स्कूबा डाइविंग की सुविधा भी उपलब्ध है।

7.AramBol Beach,Goa(अरामबोल बीच, गोवा)

अगर आप हनीमून पर ऐसी जगह जाना चाहते हैं, जहां आपको शांति मिले और प्राकृतिक सुंदरता भी दिखे, तो अरामबोल बीच बेस्ट है। पर्यटकों के लिए बीच किसी स्वर्ग से कम नहीं होते। यहां की सुंदरता भी आपको मोहित कर देगी और इसकी लहरों में आपको बहुत मज़ा आएगा। यह पणजी से 50 किलोमीटर की दूरी पर है और यह उत्तरी गोवा का एक अनोखा बीच है।

8.Varka Beach,Goa (वरका बीच, गोवा)

goa beach
यहां पर पर नर्म सफेद रेत और धब्‍बेदार काली लावा चट्टानें कुछ स्‍थानों पर दिखाई देती हैं। गोवा के अन्‍य प्रसिद्ध तटों की तुलना में कुछ साफ और शांत दिखाई देने वाला यह तट बड़ी संख्‍या में पर्यटकों को आकर्षित करता है। यहां झूमते नारियल के पेड़ और पहाडियां इस तट को मनोहारी बनाती हैं। अगर कपल्स गोवा में हनीमून मनाने जाते हैं, तो इस बीच पर एंजॉय ज़रूर करते हैं।

9.Bangaram Beach,lakshadeep(बंगाराम बीच, लक्षद्वीप)

इसे अपने चिकने बालू और खूबसूरत ताड़ के पेड़ों के लिए दुनिया में सर्वाधिक खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन कहा गया है। यह द्वीप अगत्ती द्वीप के उत्तरी हिस्से से 8 किमी दूर पड़ता है। प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाने, यहां भी कपल्स आते हैं।

10.Puri,Orrisa (पुरी, उड़ीसा

पुरी के समुद्री तटों पर सूर्योदय और सूर्यास्त के दृश्य बहुत आनंददायक होते हैं। देखने वाला आनंद के हिलोरे लेने लगता है। यहां के समुद्री तट पर कपल्स सन-बाथिंग का भी मज़ा लेते हैं।

0 comments:

Post a Comment